UPTET 69000 शिक्षक भर्ती High court लखनऊ अपडेट...एक एडवोकेट की कलम से

69000 शिक्षक भर्ती High court लखनऊ अपडेट...

दोस्तो आज लखनऊ हाईकोर्ट मे justice ईरशाद अली के हटने से एक तरह से पुनह नये तरीके से सुनवाई स्टार्ट हुई ..
आज उत्तर प्रदेश के महाधिवक्ता ने फिर से 65-60% cut ऑफ़ के समर्थन मे ज़मकर बहस की..जज साहब भी उनकी दलीलो से सहमत दिखे ..महाधिवक्ता ने अपने दलीलो मे स्पस्ट कहा कि 40-45% cut ऑफ़ सिर्फ 68500 की पिछली भर्ती के लिए ही थी जो कि उस समय की शाशनादेश मे स्पस्ट था ..
65-60% cut ऑफ़ को लेकर उन्होने बहस के दौरान ये कहा कि हमने cut ऑफ़ क्या होगा ये किसी भी पक्ष (बीएड btc और शिक्षमित्र ) किसी को नही बताया था फिर सिर्फ एक पक्ष को इससे आपत्ति क्यू है ?
69000 भर्ती के शाशनादेश मे भी एक पासिंग मार्क की बात की गई है जो सिर्फ इसी भर्ती के लिए होगी ये भी ज़िक्र किया गया है ..

दोस्तो ..justice पंकज सर ने next date 28 जनवरी एज ए fresh लगाया है मतलब की सुबह ही सुनवाई होगी ..

supreme Court के 6 माह मे भर्ती पूर्ण करने के direction के बाद high कोर्ट के जज पंकज सर ने भी मामले को जल्द निस्तारित करने की दिशा मे कदम बढा दिया है ,और 28 को मामला fresh मे लगाकर उन्होने ये दिखा दिया है ...28 को पूरे दिन मामले पर सुनवाई हो सकती है ..य़द्यपि फिर से शिक्षमित्रो के वकील और बीएड btc के वकील बारी बारी से पक्ष रखेगे ज़िसमे समय लग सकता है ..फिर भी सकरात्मक बात ये है कि अगर 4 य़ा 5 दिन लगातार सुबह fresh मे सुनवाई हुई तो मामला जल्द फायनल होगा ..मुझे लगता है supreme Court के direction के बाद मामला ज्यादा दिन नही टलेगा..अब जल्द ही मामला निस्तारित हो जायेगा ..

advocate विनय पांडेय इलाहाबाद
मोबाइल नम्बर 9161180404

UPTET 69000 शिक्षक भर्ती High court लखनऊ अपडेट...एक एडवोकेट की कलम से Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master