• Breaking News

    UPTET 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन में मिले आईडी के कई विकल्प, अभ्यर्थी' पहचान पत्र के रुप में इनको कर सकते हैं इस्तेमाल

    उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सहायक अध्यापक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन में अभ्यर्थियों कों पहचान पत्र (आईडी) के विकल्प के रूप में पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और डोमेसाइल सर्टिफिकेट के साथ अन्य का भी विकल्प दिया गया है। आवेदन करने बाले इन तीन विकल्पों के साथ कोई दूसरे विकल्प जैसे वोटर आई कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आई कार्ड सहित दूसरे विकल्पों का प्रयोग. कर सकते हैं।
    शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शिकायत थी की बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से ऑनलाइन आवेदन में आईडी के तौर पर केवल पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और डोमेसाइल का विकल्प दिया गया हैं। दूसरे बिकल्प नहीं होने से उनकी परेशानी बढ़ सकती है। इस संबंध में महिला अभ्यर्थियों का कहना था कि उनके पास पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस पहले से नहीं है, लॉकडाउन के चलते सभी कार्यालय बंद हैं, ऐसे में उनका डोमेसाइल कैसे बनेगा! अधिकांश महिला उम्मीदवारों के पास मांगे गए पहचान पत्र में से कुछ भी नहीं है। आवेदकों ने पहचान पत्र के तौर पर नए विकल्प देने की मांग को है। उन्होंने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से आईडी के दूसरे विकल्पों की अनुमति की मांग को थी। परिषद की हेल्पलाइन पर आई इस प्रकार की शिकायतों पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद विजय शंकर मिश्र का कहना है कि अभ्यर्थियों की ओर से आई शिकायतों का निस्तारण करके उन्हें बता दिया गया है कि वह आवेदन जो भी आईडी उनके पास है, उसका प्रयोग कर सकते हैं।