CBSE Board Exam : परीक्षाएं रद्द होने से मेहनत और उम्मीद पर फिरा पानी

सीबीएसई और आइसीएसई की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं रद होने से परीक्षाíथयों में कहीं राहत तो कहीं निराशा का माहौल है। निराशा उन्हें है जिन्हें इस बार कड़ी मेहनत के बूते मेरिट में आने की उम्मीद थी। परीक्षा रद होने से प्रयागराज जिले के हजारों छात्र-छात्रओं पर प्रभाव पड़ा है। उनका कहना है कि यही निर्णय लॉकडाउन के दौरान ही घोषित कर देना चाहिए था। इससे बेवजह किसी को मेहनत नहीं करनी पड़ती।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
आइसीएसई से हाईस्कूल के छात्र आयुष्मान सिंह ने कहा कि परीक्षा रद होने से खराब महसूस हो रहा है। सीबीएसई के 12वीं के छात्र प्रद्युम्न सिंह और छात्र मानसी श्रीवास्तव ने कहा कि परीक्षा रद होनी ही थी।

परीक्षाएं रद होने पर छात्र-छात्रएं अब प्रमोट किए जाएंगे। प्रमोट करने की प्रक्रिया क्या होगी यह निर्देश बोर्ड मुख्यालय से शुक्रवार तक मिलने की उम्मीद है।

श्वेता अरोड़ा, क्षेत्रीय निदेशक सीबीएसई।

10वीं के छात्र-छात्रओं को प्रमोट किया जाएगा लेकिन, 12वीं वालों के लिए संतुष्टि न होने पर कंपार्टमेंट परीक्षा का विकल्प हो सकता है। यह निर्णय बोर्ड मुख्यालय को लेना है ।

डॉ. सुमित, समन्वयक आइसीएसई।

CBSE Board Exam : परीक्षाएं रद्द होने से मेहनत और उम्मीद पर फिरा पानी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master