• Breaking News

    Primary Ka Master : बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी मार्कशीट पर नौकरी करने वाला प्रधानाध्यापक गिरफ्तार : Kaushambi

    कौशांबी : चित्रकूट जनपद के राजापुर शिकड़ी निवासी लवलेश त्रिवेदी महेवाघाट थाना क्षेत्र के घोघपुरवा स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात थे।
    Uptet help , primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet,
    इसी क्षेत्र के मवई का मजरा नैनी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर अर्चना सिंह पुत्री शिवपूजन निवासी महेवाघाट तैनात थीं। इंस्पेक्टर रमेश पटेल के अनुसार दोनों बीएड की फर्जी मार्कशीट लगाकर काफी समय से नौकरी कर रहे थे। शासन स्तर पर अगस्त 2019 में जांच में फर्जीवाड़ा पाया गया तो दोनों को बर्खास्त कर दिया गया था। दोनों ने अदालत का सहारा लिया तो हाईकोर्ट ने नवंबर 2019 में स्थगन आदेश दे दिया। उधर, इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार पंडित ने बताया कि शासन की ओर से कोर्ट में पक्ष रखा। जांच में डिग्री फर्जी पाने पर अदालत ने दोनों को दोषी ठहराया। शासन के आदेश पर सरसवां बीआरसी के खंड शिक्षा अधिकारी मिथलेश कुमार ने दोनों के खिलाफ बीते दिनों तहरीर थाने में दी। इंस्पेक्टर रमेश पटेल के मुताबिक प्रधानाध्यापक लवलेश त्रिवेदी को जेल भेज दिया गया। शिक्षिका की तलाश की जा रही है।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes