• Breaking News

    Primary Ka Master : बेसिक शिक्षा विभाग वाराणसी में एक पैन नंबर पर नौकरी करते मिले छह टीचर, अभिलेख तलब

    वाराणसी में भी एक ही पैन नंबर पर नौकरी करते छह शिक्षक मिले हैं। इनका पैन नंबर ही नहीं, जन्मतिथि और बैंक खाता नंबर भी अन्य जिलों में समान पाए गए हैं। शिक्षकों को रविवार को बीएसए कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की गई। उनसे नौकरी संबंधी अभिलेख तलब किए गए हैं। इस प्रकरण की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति के सामने छह में चार शिक्षकों ने कहा कि वे उन जिलों में कभी गए ही नहीं जहां उनके पैन समान पाए गए हैं। दो शिक्षकों ने संबंधित जिलों में रहने की बात स्वीकार की है। बीएसए कार्यालय सोमवार को शासन को रिपोर्ट भेजेगा। पूरे प्रदेश में एक ही पैन पर नौकरी कर रहे 192 शिक्षकों की जांच चल रही है।
    बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि काशी विद्यापीठ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पिलखिनी में तैनात प्रवीण कुमार यादव और अमेठी पढ़े रहे एक शिक्षक का पैन और जन्म तिथि समान है। प्रवीण यादव ने बताया कि वह कभी अमेठी गए ही नहीं। चोलापुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मुरेरी में पढ़ाने वाले महात्मा यादव और बलिया के शिक्षक का पैन और जन्मतिथि समान है?

    पिंडरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय खालिसपुर के शिक्षक रामआसरे यादव, इसी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गंजारी के अध्यापक विजय कुमार और चिरईगांव के प्राथमिक विद्यालय इमिलिया में पढ़ाने वाली रेखा सिंह का पैन व अभिलेख आजमगढ़ में पढ़ाने वाले तीन शिक्षकों के समान हैं। बड़ागांव ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय, साईंपुर के अध्यापक राकेश प्रसाद त्रिपाठी का पैन और अन्य अभिलेख प्रतापगढ़ में पढ़ाने वाले एक शिक्षक से मिल रहे हैं।