डिग्री कालेजों में प्राचार्य पद की लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को

प्रयागराज : तीन बार टलने के बाद प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों में प्राचार्य पद भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की नई तारीख घोषित की गई है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से मंगलवार को बताया गया कि प्राचार्य पद की लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को होगी। परीक्षा कहां और कितने केंद्रों में होगी, अभी उसकी घोषणा नहीं हुई है। हालांकि कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
Uptet help , primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने एडेड डिग्री कालेजों में प्राचार्यो की नियुक्ति के लिए विज्ञापन संख्या 49 के तहत भर्ती निकाली थी। आयोग ने 290 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 मार्च से 17 अप्रैल 2019 तक लिया। इसमें 1200 के लगभग आवेदन आए थे। लेकिन, कुछ माह बाद भर्ती विज्ञापन में बदलाव किया गया। पूर्व में जारी विज्ञापन के अनुसार स्नातकोत्तर पुरुष महाविद्यालयों में 172 व महिला महाविद्यालयों में प्राचार्य के 36 पद थे। जबकि स्नातक पुरुष महाविद्यालयों में 64 व महिला महाविद्यालयों में प्राचार्य के 18 पदों के लिए आवेदन लिया गया था।

डिग्री कालेजों में प्राचार्य पद की लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master