संकेत : बढ़ सकती है बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि

संकेत : बढ़ सकती है बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि

आगामी 29 जुलाई को प्रस्तावित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (बीएड)-2020 की तिथि बढ़ाई जा सकती है। अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका गर्ग की मौजूदगी में सोमवार को विवि में हुई बैठक में इस पर मंथन किया गया। कोरोना को लेकर केन्द्र सरकार के दिशा निर्देश और परीक्षा केन्द्रों को लेकर किए जा रहे बदलावों के मद्देनजर से दिनों शासन ने स्ववित्तपोषित संस्थानों को परीक्षा केन्द्र न बनाने के निर्देश दिए हैं।
Uptet help , primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
अब सिर्फ राजकीय और सरकारी सहायता प्राप्त संस्थानों को ही केन्द्र आगे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। बनाना है। इसके लिए दोबारा से प्रक्रिया बता दें कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत इसे 29 जुलाई को प्रदेश भर में 50 जिलों में कराने की तैयारी थी। बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 कराने की जिम्मेदारी विवि को सौंपी गई है। अभी तक पुराने निर्देशों के हिसाब से तैयारी की जा रही है। विवि के कुलसचिव डॉ.विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बीते शुरू की जा रही है। इसके तहत सभी राज्य विश्वविद्यालय को भी पत्र भेजे गए हैं। 8 जुलाई तक सभी से परीक्षा केन्द्र बनाने के लिए राजकीय और सहायता प्राप्त संस्थानों के नाम मांगे गए हैं। इसमें, जिला विद्यालय निरीक्षकों की भी मदद ली जा रही है। ऐसे में परीक्षा की तिथि में परिवर्तन की पूरी संभावनाएं हैं।

संकेत : बढ़ सकती है बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master