LT Grade : 10768 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का होगा प्रदर्शन

महीनों से रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के हिंदी व सामाजिक विज्ञान अभ्यर्थियों ने वाराणसी एसएसपी कार्यालय पर शक्ति प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। वाराणसी एसएसपी कार्यालय पर 10 जुलाई को अभ्यर्थियों का जमघट होगा। वह एसएससी से पेपर लीक मामले में चार्जशीट दाखिल करने की मांग करेंगे। वाराणसी में अधिक संख्या में अभ्यर्थियों को एकत्र करने के लिए सोशल मीडिया के जरिए अभियान चलाया जा रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि चार्जशीट दाखिल होने के एक हफ्ते के अंदर लोकसंवा आयोग उनका रिजल्ट जारी कर देगा।
Uptet help , primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPPSC ने एलटी ग्रेड 2018 के तहत 15 विषयों में 10768 पदों की भर्ती निकाली थी। आयोग ने 29 जुलाई 2018 को 15 विषयों की लिखित परीक्षा कराई थी। परीक्षा के दिन वाराणसी में हिंदी व सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर लीक हो गया। वाराणसी एसटीएफ पेपर लीक प्रकरण की जांच कर रही है। इससे सामाजिक विज्ञान में 1854 व हिंदी में 1433 पदों का रिजल्ट जारी नहीं हुआ। वहाँ, संस्कृत, अंग्रेजी, जीव विज्ञान, गणित, कंप्यूटर, वाणिज्य, विज्ञान, संगीत, कृषि, कला, गृहविज्ञान, उर्दू, शारीरिक शिक्षा विषयों के 7481 पदों का रिजल्ट घोषित हो गया है। इसमें 4244 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। अभ्यर्थी विक्की खान का कहना है कि हिंदी व सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट जारी कराने को अब आर-पार की लड़ाई छेड़ी जाएगी।

LT Grade : 10768 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का होगा प्रदर्शन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master