• Breaking News

    Primary Ka Master : मानव संपदा पोर्टल से शिक्षक हुए परेशान, डाटा फीडिंग में त्रुटि के लिए शिक्षक जिम्मेदार नहीं

    आगरा।मानव सम्पदा पोर्टल पर समस्त परिषदीय शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षामित्रों के त्रुटियुक्त व अपूर्ण डाटा को संशोधित कर सही करने के लिये बार-बार विभागीय निर्देश दिए जा रहे हैं। लेकिन इस कार्य को करने के लिए जनपद के अधिकांश ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है। 
    Uptet help , primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
    शिक्षकों ने अवगत कराया है कि मानव सम्पदा पोर्टल डाटा को सही कराने के लिए सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। विकास खंडों में शिक्षकों द्वारा दिये गए प्रार्थना पत्रों की प्राप्ति भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। शिक्षकों का कहना है कि डाटा अपलोड में हुई व्यापक स्तर पर त्रुटियों के लिये शिक्षक जिम्मेदार नहीं हो सकते। शिक्षक कई-कई बार अपनी सेवा का सम्पूर्ण डाटा हार्ड कॉपी में जमा कर चुके हैं। मानव सम्पदा फॉर्म में सभी जानकारी सम्पूर्ण अभिलेखीय साक्ष्यों सहित भरकर जमा कर चुके हैं। सर्विस बुक विभाग के पास है, जिसमें सभी जानकारी है तो फिर इसके बाद भी अधिकांश शिक्षकों की सेवा पुस्तिकाएं भी अपूर्ण हैं, जिनमें अभी तक अद्यतन प्रविष्टि नहीं की गई हैं।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes