• Breaking News

    UPTET 69000 सहायक अध्यापक भर्ती:- सैकड़ों ओएमआर शीट खाली, जालसाज सभी चहेतों को सफल नहीं करा सके

    69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में जालसाज सभी चहेतों को सफल नहीं करा सके। परीक्षा छह जनवरी 2019 को हुई और चहेतों को उत्तीर्ण कराने व पेपर आउट के आरोप रिजल्ट आने के बाद तेजी से लगे। वजह, जालसाजों के झांसे में आने वालों को ऐतबार था कि वे परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण करेंगे। इसीलिए अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में ओएमआर शीट नाम, अनुक्रमांक आदि सूचनाएं भरकर खाली छोड़ दी। कुछ ने ओएमआर आधी-अधूरी भरी। ऐसा करने वालों के अरमानों पर पानी तब फिर गया, जब उनकी ओएमआर में शिक्षक बनने लायक अंक नहीं भरे जा सके। रिजल्ट में उन्हें इकाई में ही अंक मिले हैं।
    Uptet help , primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
    जालसाजों के खेल को सिलसिलेवार समङिाए। भर्ती का रिजल्ट आने के बाद अनुत्तीर्ण राहुल सिंह नामक अभ्यर्थी ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसे पास कराने के लिए धन लिया गया वह अनुत्तीर्ण है। पुलिस ने जांच शुरू की तो शिक्षा माफिया पकड़ में आए और कई और की जांच एसटीएफ कर रही है। ऐसे ही रेखा वर्मा की नाम अभ्यर्थी ने सही मूल्यांकन न होने को हाईकोर्ट में चुनौती दी। अर्जी में कहा कि उसे नब्बे से अधिक अंक मिलने चाहिए लेकिन, तीन अंक ही मिले हैं। कोर्ट ने परीक्षा संस्था से ओएमआर तलब की तो वह सादी निकली। हालांकि रेखा याचिका खारिज होने पर मौन हैं। शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में रेखा के अलावा सैकड़ों अभ्यर्थियों की ओएमआर सादी रखी हैं।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes