• Breaking News

    69000 Shikshak Bharti मामला: पांच अन्य नाम आए सामने, नकल माफिया समेत आठ की तलाश , गैरजमानती वारंट जारी

    69000 शिक्षक भर्ती मामला: पांच अन्य नाम आए सामने, नकल माफिया समेत आठ की तलाश 
    KL Patel

    69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा धांधली मामले में पांच अन्य नाम सामने आए हैं। एसटीएफ की विवेचना के दौरान सामने आए इन नामों के बारे में पता चला है कि यह सभी अलग-अलग तरीक से सरगना केएल पटेल के लिए काम करते थे। इन पांच आरेापियों के साथ ही मामले में वांछितों की संख्या आठ हो गई है जिनकी तलाश की जा रही है। 

    शिक्षक भर्ती परीक्षा मामले के नामजद आरोपियों में से मायापति दुबे अब भी फरार है। विवेचना स्थानांतरित होने के बाद एसटीएफ ने नकल माफिया चंद्रमा यादव व दुर्गेेश सिंह को भी वांछित किया। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, विवेचना के क्रम में पांच अन्य लोगों के बारे में पता चला जो किसी न किसी रूप में गिरोह के लिए काम करते हैं।
    इनमें अरविंद पटेल, शिवदीप पटेल, संदीप पटेल, सत्यम पटेल व  शैलेश पटेल शामिल हैं। सत्यम जहां सरगना केएल पटेल का भतीजा है वहीं शैलेश उसका साला है। यह दोनों सरगना के दाहिने हाथ के तौर पर काम करते हैं जबकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाला संदीप सॉल्वर है।  इसके अलावा अरविंद व शिवदीप कैंडिडेट खोजने का काम करते हैं। एसटीएफ अफसरों ने बताया कि विवेचना के दौरान पांच नाम सामने आए हैं जिनको मिलाकर कुल आठ आरोपी वांछित हैं। उनकी तलाश की जा रही है। 

    गैरजमानती वारंट जारी
    एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि मामले में वांछित आठों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से गैरजमानती वारंट भी जारी करा लिया गया है। फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है। निर्धारित अवधि के बाद कोर्ट में कुर्की की कार्रवाई के लिए अर्जी दी जाएगी।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes