Basic Shiksha : बेसिक शिक्षा विभाग का कारनामा, रिटायर हो चुके शिक्षक को बनाया गया नोडल अधिकारी

रायबरेली । प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत जनपद में राशन वितरण किया जा रहा है । राशन वितरण पर नजर बनाए रखने के लिए परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को राशन वितरण केन्द्रों पर नोडल अधिकारी नामित किया गया है । वि.खण्ड - डलमऊ के अन्तर्गत न्याय पंचायत नरसवां में ग्राम पंचायत एकसना उर्फ करकसा में एक अजीबो-गरीब = मामला प्रकाश में आया है जहां लगभग १ वर्ष पूर्व ही सेवा समाप्त नोटिस प्राप्त शिक्षक चंद्रशेखर को राशन वितरण हेतु नोडल अधिकारी नामित किया गया है ।
इस संबंध में जब हमारे पत्रकार ने वि.खण्ड संसाधन केंद्र -डलमऊ से संपर्क लिया तो वहाँ के एक कर्मचारी नें नाम न छापने की शर्त पर हमें बताया कि वि.खण्ड स्तर और जनपद स्तर पर शिक्षकों की ड्यूटी सम्बन्धी जो भी सूचनाएँ प्रेषित की जाती हैं यह कार्य शिव प्रकाश के द्वारा ही किया जाता है। शिव प्रकाश प्रा.वि.नरेन्द्रपुर में सहायक अध्यापक के रूप में कार्यरत हैं। उसमें हमें यह भी बताया कि कंप्यूटर, कराधान और अन्य बाबूगिरी के कार्यों हेतु शिवप्रकाश विद्यालय के घंटों में भी वि.खण्ड संसाधन केंद्र पर ही मौजूद रहते हैं। इस संबंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी - डलमऊ से संपर्क करने की कोशिश की गयी तो उन्होने फोन ही नहीं उठाया। यह घोर लापरवाही और अनदेखी को प्रदर्शित करता है।

Basic Shiksha : बेसिक शिक्षा विभाग का कारनामा, रिटायर हो चुके शिक्षक को बनाया गया नोडल अधिकारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master