B.ed 2020 : बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 83 फीसदी अभ्यर्थी, मेरठ में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ी गई

कोरोना को लेकर विभिन्‍न आशंकाओं के बीच रविवार को प्रदेश भर में करीब 83 फीसदी अभ्यर्थियों ने बी.एड प्रवेश परीक्षा दी। मेरठ में एक केन्द्र पर फर्जी प्रवेश पत्र से परीक्षा देते हुए महिला अभ्यर्थी पकड़ी गई। वहीं रामपुर में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा एक युवक धरा गया।
राज्य परीक्षा समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने बताया कि दोनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार को सुबह नौ से 12 बजे और दोपहर 2 से 5 बजे के बीच दो पालियों में कराई गई। प्रदेश के 73 जिलों के कुल 1089 केन्द्रों पर लगभग 3,57,064 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। बी.एड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020-22 का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय ने किया। प्रो. अमिता बाजपेई ने बताया कि कोरोना के कारण बदली हुई परिस्थितियों को देखते हुए सभी अभ्यर्थियों, कक्ष निरीक्षकों की सुरक्षा के सभी निर्देशों का पालन कराया गया.कुछ अभ्यर्थी ऐसे पाये गये, जिनका तापमान अधिक था, उन्हें आइसोलेटेड कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई गयी.

B.ed 2020 : बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 83 फीसदी अभ्यर्थी, मेरठ में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ी गई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master