• Breaking News

    कोरोना के चलते स्नातक के अंकों के आधार पर इस साल मैनेजमेंट कॉलेजों में प्रवेश

    एमबीए या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (पीजीडीएम) में एडमिशन की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) ने कहा है कि एमबीए और पीजीडीएम कराने वाले संस्थान स्नातक में मिले नंबर के आधार पर छात्रों का अपने यहां एडमिशन कर सकते हैं। परिषद ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते कई प्रवेश परीक्षाएं आयोजित नहीं कराई जा सकती हैं। तकनीकी शिक्षा नियामक ने इसके साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया है कि नामांकन प्रक्रिया में यह छूट सिर्फ 2020-21 के अकादमिक सत्र के लिए दी जा रही है।
    परिषद के सचिव राजीव कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी फैलने के डर से कई राज्यों में प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन नहीं कराया जा सका है। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि इन परीक्षाओं को स्थगित किया गया है या भविष्य में इनका आयोजन कराया जाएगा या रद कर दिया जाएगा।

    इस साल नामांकन का यह होगा तरीका : संस्थान स्नातक या समकक्ष परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर पारदर्शी तरीके से मेरिट लिस्ट तैयार कर एडमिशन ले सकते हैं। जो छात्र इन कोर्सो के लिए किसी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए होंगे और स्कोर किया होगा, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।