• Breaking News

    MJP रुहेलखंड विश्वविद्यालय 27 से कराएगा अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

    बरेली। कोरोना संक्रमण की वजह से स्थगित स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 27 अगस्त से कराई जाएंगी। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षाएं भी जल्द कराने की तैयारी कर ली है। परीक्षा नियंत्रक कार्यालय परीक्षाओं का शेड्यूल तैयार करने में जुट गया है।
    स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कोरोना संक्रमण की वजह से 17 मार्च के बाद बीच में ही रोक दी गईं। इसके बाद परीक्षाएं अब तक न कराए जाने से छात्रों का रिजल्ट फंस गया है। वे अगली कक्षाओं में प्रवेश भी नहीं ले पा रहे हैं। नया शैक्षिक सत्र प्रारंभ होने में देरी को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 27 अगस्त से कराने की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि एमएससी, एमएड, एलएलएम, बीएलएड, बीपीएड और एमफिल की सेमेस्टर परीक्षाओं की अभी तिथि घोषित नहीं की गई है।
    अतिथि शिक्षकों का वेतन न देने वाले कॉलेजों पर होगी कार्रवाई
    स्ववित्त वित्त पोषित 498 डिग्री कॉलेेजों में अतिथि शिक्षकों को या तो वेतन दिया ही नहीं जा रहा है या आधा-अधूरा भुगतान किया गया है। इसकी शिकायत मिलने पर रुहेलखंड विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने इन कॉलेजों को नोटिस भी जारी किया था, लेकिन तमाम कॉलेजों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। कुलसचिव ने अब इन कॉलेजों को कार्रवाई की चेतावनी दी है।
    स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 27 अगस्त से कराने का आदेश मिला है। इसके लिए परीक्षा का शेड्यूल तैयार कराया जा रहा है। - संजीव सिंह, परीक्षा नियंत्रक