• Breaking News

    Primary Ka Master : प्राथमिक शिक्षकों के परिचय पत्र बनाने में उन्नाव अव्वल

    परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक शिक्षिकाओं का परिचय पत्र बनाने के मामले में उन्नाव जिला उत्तर प्रदेश में नंबर वन साबित हुआ है. यह दावा सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी ने किया.
    जिले में 2305 प्राथमिक व 803 उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत 10,800 शिक्षकों का परिचय पत्र बनवाया गया है। परिचय पत्र बनाने के लिए 5.40 लाख का बजट पहले ही जारी किया जा चुका है। बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद के निर्देश के बाद बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय व सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी अखिलेश कुमार मिश्र ने शिक्षकों से उनका डाटा खुद भरवाकर आईकार्ड तैयार कराया है। पहले चरण में जिले के 7500 शिक्षकों में इसका वितरण भी किया जाएगा इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग 26 अगस्त को एक कार्यक्रम का आयोजन करेगा जिसमें प्रत्येक ब्लॉक के 5-5 अच्छे शिक्षकों को बुलाकर उन्हें आईकार्ड देकर शुरुआत की जाएगी कार्यक्रम के लिए स्थान का चयन अभी नहीं हुआ है।
    संशोधन के लिए बीएसए कार्यालय में बनाया गया रजिस्टर 
    सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के परिचय पत्र तैयार कराने में उन्नाव जिला प्रदेश में पहले स्थान पर है। जिन शिक्षकों के आईकार्ड में कुछ गड़बड़ी है उनको संशोधन कराने के लिए बीएसए कार्यालय में एक रजिस्टर बनाया गया है। यदि शिक्षक कार्यालय नहीं आ पाता है तो व्हाट्सएप पर भी सूचना दे सकता है।