• Breaking News

    RO / ARO : समीक्षा अधिकारी /सहायक समीक्षा अधिकारी )-2016 परीक्षा केंद्रों का विकल्प देने की तिथि कल तक

    प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ)-2016 के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र का विकल्प देने की तिथि 27 अगस्त तक बढ़ा दी है। ऐसे में अभ्यर्थियों को अब दो दिन का अतिरिक्त समय मिल जाएगा। पहले इसके लिए 25 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी।
    आरओ/एआरओ-2016 के लिए तीन लाख 85 हजार 191 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। वर्ष 2016 में हुई प्रारंभिक परीक्षा पेपर लीक मामले में निरस्त कर दी गई थी। प्रारंभिक परीक्षा अब नए सिरे से 20 सितंबर को आयोजित की जानी है। प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रदेश के 17 जनपदों प्रयागराज, आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मुराबादाबाद, रायबरेली एवं वाराणसी में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कोविड-19 के मद्देनजर मनपसंद सेंटर आवंटित किए जाने की अभ्यर्थियों की मांग पर आयोग की ओर से 19 अगस्त को विज्ञप्ति जारी कर कहा गया कि अभ्यर्थी 17 जिलों में से किन्हीं तीन जिलों को विकल्प के रूप में चुन सकते हैं।
    परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थी अब 27 अगस्त तक परीक्षा केंद्र का विकल्प ऑनलाइन चुन सकते हैं। हालांकि परीक्षा नियंत्रक ने यह स्पष्ट किया है कि दिए गए विकल्प के आधार पर जिला केंद्र आवंटित किया जाना आयोग पर बाध्यकारी नहीं होगा। जिन अभ्यर्थियों द्वारा केंद्र के विकल्प का दावा नहीं किया जाएगा, उन अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा स्वविवेक से केंद्र आवंटित किया जाएगा।