• Breaking News

    TGT-PGT शिक्षक भर्ती चयन बोर्ड के रवैए से अभ्यर्थी खफा


    प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की सुस्त कार्यप्रणाली अभ्यर्थियों के भविष्य पर विपरीत प्रभाव डाल रही है। सालों से लंबित परीक्षाओं को कराने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। कोर्ट का आदेश होने के बावजूद टीजीटी-2016 जीव विज्ञान की परीक्षा नहीं कराई जा रही है। इसके चलते अभ्यर्थियों का धैर्य जवाब देने लगा है। वे व्यापक आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। इसके मद्देनजर सोशल मीडिया में मुहिम चलाई जा रही है।
    अभ्यर्थियों का कहना है कि पांच अगस्त को अनिश्चितकालीन प्रदर्शन शुरू किया गया था। तब चयन बोर्ड के सचिव नवल किशोर ने परीक्षा की तारीख शीघ्र घोषित करने का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया था। लेकिन, अभी तक परीक्षा की तारीख घोषित नहीं हुई। जीव विज्ञान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष जितेंद्र यादव का कहना है कि अभ्यर्थी लंबे समय से परीक्षा का इंतजार कर रहे है। लेकिन चयन बोर्ड के अध्यक्ष व अधिकारी परीक्षा कराने में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं।

    आगामी विज्ञापन में भी जीव विज्ञान विषय को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। इससे अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकारमय है। अगर 31 अगस्त के पहले परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की गई तो अभ्यर्थी आंदोलन शुरू कर देंगे।