• Breaking News

    TGT इंटरव्यू लेटर डाउनलोड न होने से छूट गया साक्षात्कार

    प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में चल रहे प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) विज्ञान एवं अंग्रेजी के साक्षात्कार से कई अभ्यर्थी वंचित हो गए। यह समस्या मोबाइल नंबर बदलने के कारण आई। मंगलवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थी बोर्ड पहुंचे और इंटरव्यू में शामिल होने देने की मांग की लेकिन, उनकी एक न सुनी गई। अभ्यर्थियों को कोविड-19 के नाम पर कार्यालय में किसी से मिलने नहीं दिया गया। कोई अधिकारी छात्रों की सुनने वाला नहीं था।
    चयन बोर्ड ने परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए लेटर न भेजकर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। परीक्षार्थियों को इंटरव्यू लेटर वेबसाइट से डाउनलोड करना है। परीक्षा में सफल बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने बताया कि आवेदन के समय जो मोबाइल नंबर फार्म में दर्ज किया था, वह किसी कारण से बंद हो गया है। मोबाइल नंबर बंद होने से इंटरव्यू लेटर डाउनलोड करते समय ओटीपी नहीं मिली। पुराना मोबाइल नंबर नहीं होने से चार साल के इंतजार और परीक्षा पास करने के बाद भी वह इंटरव्यू में शामिल नहीं हो सके।
    साक्षात्कार से वंचित एक परीक्षार्थी ने बताया कि उसने टीजीटी का आवेदन साइबर कैफे से भरवाया था। साइबर कैफे वाले ने परेशानी से बचने के लिए अपना मोबाइल नंबर फार्म में भर दिया था। अब साइबर कैफे वाले से बात करने पर वह किसी प्रकार की मदद नहीं कर रहा। उसने कौन सा मोबाइल नंबर फार्म में भरा था, यह उसे नहीं पता है। परीक्षार्थियों ने आयोग के सचिव, अध्यक्ष से मोबाइल नंबर बदलकर इंटरव्यू लेटर डाउनलोड करने की सुविधा दिलाने की मांग की है। परीक्षार्थियों ने मांग की है कि अभी साक्षात्कार आगे भी जारी रहेगा, ऐसे में उन्हें अवसर देकर साक्षात्कार में शामिल कराया जाए।