• Breaking News

    UP Board : 9वीं व 11वीं में प्रवेश के लिए कल आखिरी मौका

    प्रयागराज : यूपी बोर्ड के तहत संचालित विद्यालयों में 9वीं व 11वीं में प्रवेश लेने के लिए छात्र-छात्रओं के लिए कल यानी सोमवार को आखिरी मौका है। अगर प्रवेश लेने से चूके तो आगे मौका नहीं मिलेगा। फिर पूरा साल खराब हो जाएगा, क्योंकि यूपी बोर्ड प्रवेश की तारीख बढ़ाने के मूड में नजर नहीं आ रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी बोर्ड प्रवेश व रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा चुका है।
    यूपी बोर्ड ने इसके पहले 9वीं व 11वीं में दाखिले के लिए पांच अगस्त तक तारीख निर्धारित की थी। लेकिन, प्रवेश की संख्या अपेक्षा से काफी कम होने के कारण तारीख बढ़ाकर 31 अगस्त तक कर दी गई। 9वीं व 11वीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्रएं अगले साल बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में शामिल होंगे। हर साल जुलाई में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी कर ली जाती है। जबकि अगस्त में रजिस्ट्रेशन का कराया जाता था। लेकिन, इस बार प्रवेश लेने वालों की संख्या अपेक्षा से काफी कम है।

    अगस्त तक निर्धारित की है यूपी बोर्ड ने तारीख

    21 तक जमा होगी फीस

    जासं, प्रयागराज : 9वीं व 11वीं में प्रवेश लेकर रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र-छात्रओं की फीस यूपी बोर्ड के कोषागार में जमा होगी। फीस जमा करने की अंतिम तारीख 21 सितंबर निर्धारित की गई है। स्कूल के प्रधानाचार्य को तय तारीख के अंदर फीस जमा करनी होगी।