यूपी में भी एक ही एजेंसी कराएगी सभी भर्ती परीक्षाएं, टीम-11 की बैठक में सीएम योगी के बड़े फैसले

लखनऊ : केंद्र सरकार की तमाम अहम व्यवस्थाओं को उत्तर प्रदेश में भी लागू करती रही योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की तर्ज पर यूपी में भी सभी भर्ती परीक्षाएं एक ही एजेंसी कराएगी। एजेंसी के गठन के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को दिए हैं। साथ ही हिदायत भी दी है कि किसी कार्यालय में सात दिन से अधिक फाइल न रुके।
लोकभवन में आयोजित बैठक में योगी ने सरकार के विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित और समयबद्ध ढंग से पूरा कराने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों को दिए। उन्होंने इसके लिए केंद्र की तरह राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन करने को कहा। केंद्रीय कैबिनेट ने हाल ही में नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी गठित करने का फैसला लिया था। मुख्यमंत्री ने भी सरकारी कार्यालयों को समयबद्ध ढंग से ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ने के साथ ही तय प्रक्रिया के तहत शासकीय कार्यों में त्वरित निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं। योगी ने अफसरों को हिदायत दी कि मुख्यालय सहित अधीनस्थ कार्यालयों में भी पत्रवलियां सात दिन से अधिक लंबित न रहें। कार्यालयों में कर्मियों की समय से और नियमित उपस्थिति के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को आकस्मिक निरीक्षण करते रहने को कहा है।

यूपी में भी एक ही एजेंसी कराएगी सभी भर्ती परीक्षाएं, टीम-11 की बैठक में सीएम योगी के बड़े फैसले Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master