• Breaking News

    सशर्त स्कूल खोलने की तैयारी शुरू, 21 सितंबर से स्कूल खोलने की तैयारी शुरू

    प्रयागराज : कोरोना संक्रमण के बीच करीब छह महीने बाद 21 सितंबर से स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। कक्षा नौ, 10, 11 और 12वीं के विद्यार्थियों को ही विद्यालय आने की अनुमति होगी। उन्हें भी अपने साथ माता-पिता से लिखित सहमति पत्र लाना होगा और मास्क भी पहना जरूरी है।
    जीआइसी के प्रधानाचार्य देवेंद्र सिंह ने बताया कि 18 सितंबर को सभी अभिभावकों को सूचित कर दिया जाएगा बच्चों को विद्यालय भेज सकते हैं लेकिन उन्हें लिखित रूप से सभी तरह की जिम्मेदारी स्वयं लेनी होगी। विद्यालय में सैनिटाइज कराया जाएगा जिन बच्चों के पास मास्क नहीं होगा उन्हें दिया जाएगा। कालेज में छात्रों के लिए एक टीवी भी लगाई जा रही है।

    केपी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. योगेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रुप के माध्यम से अभिभावकों को सूचना दी जाएगी। केपी कॉलेज प्रबंध समिति की उपाध्यक्ष प्रशासन डॉ. सुधा प्रकाश ने बताया कि मास्क व प्रतिदिन कक्षाओं को सैनिटाइज कराया जाएगा। गंगा गुरुकुलम स्कूल की प्रधानाचार्य अल्पना डे ने बताया कि विद्यालय खोलने के साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी चलती रहेंगी। महर्षि पतंजलि विद्यामंदिर की प्रधानाचार्य सुष्मिता कानूनगो ने बताया कि प्रबंध समिति की मीटिंग के बाद विद्यालय खोलने पर फैसला होगा।

    टॉयलेट की समस्या आएगी आड़े : सेंट जोसेफ कालेज के प्रधानाचार्य फादर थॉमस कुमार ने बताया कि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार कालेज खुलेगा। भीड़ बढ़ने पर ऑड-ईवेन सिस्टम लागू किया जाएगा। विद्यार्थी दूर-दूर बैठेंगे। अधिक कठिनाई टॉयलेट को लेकर होगी। फिर भी कुछ प्रबंध करेंगे।

    आनंदभवन को भी खोलने की तैयारी, बंद रहेगा तारामंडल

    आनंदभवन खोलने की तैयारी है परंतु तारामंडल बंद ही रहेगा। तारामंडल के निदेशक डॉ. वाई रवि किरन ने बताया कि बिना मास्क के कोई भी नहीं आ सकेगा। 10 से पांच बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा। गेट पर सभी को सैनिटाइज के बाद ही जाने की अनुमति होगी।