• Breaking News

    69000 शिक्षक भर्ती मामला : विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों को भारांक दे जिला हो आवंटित

     प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों की 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के जिला आवंटन में विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने प्रशिक्षण योग्यता विशिष्ट बीटीसी के कॉलम पांच को ही भरा और कार्यरत शिक्षामित्र का स्पष्ट उल्लेख किया गया है इसके बाद भी उन्हें भारांक का लाभ नहीं दिया गया। बेसिक शिक्षा परिषद अब 31661 पदों के लिए नए सिरे से जिला आवंटन सूची जारी करेगा इसमें शामिल करने की मांग की गई है।


    परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षक भर्ती के लिए कुछ अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा के आवेदन में प्रशिक्षण योग्यता विशिष्ट बीटीसी के कॉलम पांच को ही भरा है। साथ ही 146060 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र में उन्होंने अब तक शिक्षामित्र के रूप में कार्यरत होने का भी स्पष्ट उल्लेख किया है। इसके बाद भी उन्हें भारांक नहीं दिया गया। परिषद सचिव को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि ऐसे शिक्षामित्र अभ्यर्थी जो 69000 शिक्षक भर्ती की परीक्षा की तय आयु सीमा को पार कर रहे थे, उनको परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय से ऑफलाइन प्रवेश पत्र दिया गया साथ ही प्रशिक्षण योग्यता का कॉलम भरने पर भारांक भी दिया गया है। लेकिन, ऐसे अभ्यर्थी जो भर्ती परीक्षा की तय आयु सीमा के अंदर हैं उनको प्रवेशपत्र तो ऑनलाइन दिए गए लेकिन भारांक नहीं दिया गया। इससे वे चयनित नहीं हो सके। इस बार जिला आवंटन में ऐसे अभ्यर्थियों को भारांक देकर जिला आवंटन किया जाए।

    ’>>तय कालम भरने के बाद भी अभ्यर्थियों की परिषद ने की अनदेखी

    ’>>बेसिक शिक्षा परिषद को पत्र सौंप मांगा शिक्षक पद के लिए आवंटन

    primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet