• Breaking News

    Basic Shiksha : 15 अक्तूबर को जारी होगी बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की अंतर्जनपदीय तबादला सूची

     लखनऊ : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जिला तबादलों की सूची 15 अक्टूबर को अंतिम रूप से प्रकाशित होगी। तबादले का लाभ पाने वाले शिक्षकों को जिले से कार्यमुक्त होकर नए जिले में 24 अक्टूबर तक कार्यभार ग्रहण करना होगा। नए जिले में ज्वाइनिंग के बाद ऑनलाइन प्रक्रिया से आवंटित स्कूल में 26 अक्टूबर तक कार्यभार ग्रहण करना होगा।


    शासन ने शैक्षिक सत्र 2019-20 से लंबित परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जिला तबादले के लिए समयसारिणी जारी कर दी है। मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को परिषदीय स्कूलों के 54,120 शिक्षकों के अंतर जिला तबादले को मंजूरी दी थी। बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को इसका शासनादेश जारी किया। इसके मुताबिक जिला समिति 24 से 28 सितंबर तक दावे और आपत्तियों का निस्तारण करेगी। जिला समिति के निर्णय के बाद 29-30 सितंबर तक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से संबंधित शिक्षक का डेटा री-सेट करते हुए संशोधन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षकों को एक से तीन अक्टूबर तक अपने आवेदन फॉर्म में वांछित संशोधन करते हुए आवेदन पत्र पूर्ण करना होगा। जिला समिति के निर्णय के बाद अंतिम रूप से दाखिल किये गए आवेदन पत्रों को बीएसए द्वारा चार-पांच अक्टूबर तक सत्यापित करते हुए लॉक किया जाएगा। एनआइसी की ओर से 11-12 अक्टूबर को यूजर एक्सेप्टेंस टेस्ट किया जाएगा।

    primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet