• Breaking News

    Basic Shiksha : बेसिक और मा० शिक्षक दो महीने से जा रहे स्कूल, अनलॉक 4 में 21 सितम्बर के बाद शिक्षकों को बुलाने के निर्देश

    शिक्षकों को स्कूल बुलाने के लिए अनलॉक 4 की गाइडलाइन कुछ कहती है और हो कुछ और रहा है। गाइडलाइन के मुताबिक 21 सितंबर के बाद 50 फीसदी शिक्षकों व कर्मचारियों को बुलाया जा सकता है। माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को जुलाई के पहले सप्ताह से ही स्कूल बुलाया जा रहा है। शिक्षकों ने पूछा है कि क्या बेसिक व माध्यमिक शिक्षा में अफसर बिना मुख्य सचिव की जानकारी के स्कूलों में शिक्षकों को बुला रहे थे?
    इसे लेकर शिक्षकों में रोष है। उनका कहना है कि वे पूरी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं इसलिए गाइड लाइन में इसे शामिल करने पर भ्रम हो गया है।  विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी ने कहा है कि आदेश में साफ कहा गया है कि 21 सितंबर के बाद 50 फीसदी शिक्षक एवं स्टाफ को बुलाया जा सकता है जबकि शिक्षक जुलाई से स्कूल जा रहे हैं। दो महीनों में कई तरह के काम कर रहे हैं। हजारों की संख्या में शिक्षकों के संक्रमित होने और मृत्यु होने के बाद भी शिक्षकों को बेवजह स्कूल में बैठाने के लिए बुलाया जा रहा है। लेकिन मुख्य सचिव का आदेश कुछ और कहता है।

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes