• Breaking News

    Lt Grade Teachers Bharti : एलटी ग्रेड शिक्षकों के पद पर नियुक्तियाँ जल्द, खाली पदों का ब्यौरा सप्ताह भर के भीतर तलब

     जीआईसी में भरे जाएंगे एलटी ग्रेड शिक्षकों के पद


    प्रदेश के जीआईसी में खाली सहायक अध्यापकों (एलटी ग्रेड) के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया फिर शुरू कर दी गई है। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक (राजकीय) की ओर से सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों (जेडी) को पत्र भेजकर उनके मंडल के जीआईसी में खाली एलटी ग्रेड शिक्षकों के पदों का अधियाचन मांगा है। खाली पदों का ब्यौरा सप्ताह भर के भीतर तलब किया गया है।
    primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

    उम्मीद जताई जा रही है कि विवरण मिलने के साथ ही उनका सत्यापन करके जल्द ही यूपीपीएससी को नियुक्ति की जिम्मेदारी सौंप दी जाएगी। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक डॉ. अंजना गोयल द्वारा संयुक्त शिक्षा निदेशकों को भेजे गए पत्र में कहा गया कि वह एलटी ग्रेड (पुरुष/ महिला) के खाली पदों का विषयवार, संवर्गवार, आरक्षणवार विवरण तैयार करके उपलब्ध कराएं।
    2017 में विज्ञापित एलटी ग्रेड शिक्षकों के लिए जारी हो रहे नियुक्तिपत्र
    2017 में अपर शिक्षा निदेशक की ओर से एलटी ग्रेड के 10768 पदों पर नियुक्ति के लिए लोक सेवा आयोग को भेजा गया था, इसमें एलटी ग्रेड सामाजिक विज्ञान एवं हिंदी को छोड़कर शेष सभी विषयों की चयन प्रक्रिया पूरी करने के बाद आयोग ने शिक्षा निदेशालय को चयनितों की जानकारी उपलब्ध करवा दी है, शिक्षा निदेशालय की ओर से इन पदों पर नियुक्तिपत्र जारी करने की प्रक्रिया चल रही है।