Teachers Bharti : शिक्षक भर्ती का नया विज्ञापन अक्टूबर में आने के आसार

प्रयागराज : शीर्ष कोर्ट की सख्ती के बाद भी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से शिक्षक भर्ती का नया विज्ञापन जारी होने का मुहूर्त तय नहीं हो पा रहा है। अब अक्टूबर में विज्ञापन जारी होने के आसार हैं, हालांकि बोर्ड की बैठक इसी हफ्ते होनी है। इसमें कई फैसले हो सकते हैं। चयन बोर्ड कार्यालय के सामने सोमवार को प्रतियोगियों ने घंटों प्रदर्शन किया और परीक्षा और परिणाम पटरी पर लाने की मांग की।
प्रतियोगी मोर्चा के बैनर तले विक्की खान, शेर सिंह की अगुवाई में विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन शुरू हुआ जिसमें कई जिलों से प्रतियोगी शामिल हुए। सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चयन बोर्ड के उप सचिव से मिला। उप सचिव जी ने बताया कि इसी सप्ताह बोर्ड की बैठक संभावित है बैठक में जीव विज्ञान परीक्षा की तारीख घोषित हो सकती है। नए विज्ञापन में जीव विज्ञान को शामिल करने पर बैठक में चर्चा हो सकती है। संकेत हैं कि विज्ञान भाग एक, विज्ञान भाग दो के रूप में विज्ञापन आएगा। वहीं भौतिक विज्ञान व रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान व वनस्पति विज्ञान में पदों को बांटा जा सकता है।

जीव विज्ञान 2011 का रिजल्ट जल्द घोषित हो सकता है। उप सचिव ने कहा कि कला के जिन अभ्यर्थियों को समस्या आ रही हैं वे लोग स्नातक व प्राविधिक कला की मार्कशीट की पीडीएफ बनाकर स्नातक के जगह पीडीएफ को समिट कर दे मान्य होंगी। शारीरिक शिक्षा का रिवाइज रिजल्ट बन कर तैयार है 11 सितंबर तक आ सकता है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि अगर रिजल्ट नहीं आता तो 11 तारीख के बाद क्रमिक अनशन शुरू होगा।

मोर्चा प्रदेश संयोजक ने कहा है कि अगर हमारे ¨बदुओं पर चयन बोर्ड अमल नहीं करता है तो आंदोलन होगा। मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह ने कहा कि चयन बोर्ड की कार्यशैली की वजह से न समय से विज्ञापन और न ही समय से परीक्षा और न ही समय से रिजल्ट घोषित कर पा रहा है।

Teachers Bharti : शिक्षक भर्ती का नया विज्ञापन अक्टूबर में आने के आसार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master