Teachers : शिक्षकों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक व अन्य पत्रावलियों को निर्धारित समय पर अपडेट करें: डीएम

शिक्षकों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक व अन्य पत्रावलियों को निर्धारित समय पर अपडेट करें: डीएम*

हरदोई। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निरीक्षण में सबसे पहले हेल्प डेस्क पर थर्मल स्क्रीनिंग एवं पल्स आक्सीमीटर द्वारा अपने तापमान की जांच कराई तथा हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारियों से थर्मल स्क्रीनिंग एवं पल्स आक्सीमीटर से तापमान लेने की जानकारी प्राप्त करने के उपरान्त वित्त एवं लेखा अधिकारी कक्ष में सेवा निवृत्त शिक्षकों पेंशनरों की फाइल एवं रजिस्टर आदि की समीक्षा की तथा वित्त एवं लेखा अधिकारी योगेश कुमार पाण्डेय को निर्देश दिये कि सेवा निवृत्त शिक्षकों की सभी अभिलेख सुरक्षित रखें और शिक्षकों को समय पर पेंशन आदि का भुगतान करायें।
शिक्षकों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक एवं अन्य पत्रावलियों की समीक्षा में कमियां पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पटल सहायकों को निर्देश दिये कि समस्त शिक्षकों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक व अन्य पत्रावलियों को निर्धारित समय पर अपडेट करें और इसके सम्बन्ध में संबंधित शिक्षकों को जानकारी उपलब्ध करायें। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी विद्यालयों में कायाकल्प तथा अन्य योजनाओं से विद्यालयों में शौचालय, अतिरिक्त भवन, रसोई आदि निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने के साथ मिड-डे मील की भी समीक्षा की। बीएसए कार्योलय में निरीक्षण के दौरान पटल सहायकों के कक्षों में बेतरतीब पड़ी पुरानी फाइलों एवं गैलरी में गन्दगी देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव को निर्देश दिये कि फाइलों का रख-रखाव सही कराने के साथ कार्यालय में व्यापक स्तर पर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें।

Teachers : शिक्षकों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक व अन्य पत्रावलियों को निर्धारित समय पर अपडेट करें: डीएम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master