• Breaking News

    अनलॉक (Unlock)-4 में अब रविवार को ही साप्ताहिक बंदी, बंदी से इन्हें सशर्त छूट

    लखनऊ: राहतों से भरे अनलॉक-4 के साथ ही प्रदेश सरकार ने व्यापारियों और कारोबारियों को एक और बड़ी राहत दे रही है। इस बड़े वर्ग की समस्या को देखते हुए सरकार ने शनिवार-रविवार की दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी खत्म कर सिर्फ रविवार को ही प्रदेशभर में साप्ताहिक बंदी का फैसला किया है। साथ ही सभी जिलों के लिए नए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।
    दिशा निर्देश में कहा गया है कि शनिवार रात 12 से रविवार रात 12 बजे तक के प्रतिबंध के अलावा शेष छह दिन सभी शहरी-ग्रामीण व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि सुबह नौ से रात नौ बजे तक खुले रहेंगे। अन्य दिनों में जिन बाजारों में साप्ताहिक बंदी होती थी, वह रविवार को ही होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात दस से सोमवार सुबह पांच बजे तक साप्ताहिक बंदी का फैसला पिछले दिनों किया था। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के अफसरों के साथ अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा में दो दिन की साप्ताहिक बंदी को खत्म करने के निर्देश दिए।

    बजे सुबह से रात नौ बजे तक खुलेंगे बाजार

    बंदी से इन्हें सशर्त छूट

    धार्मिक स्थल, आइटी से जुड़े औद्योगिक कारखाने, स्वास्थ्य व चिकित्सा सेवाएं, कोरोना वारियर्स, स्वच्छताकर्मी, डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े व्यक्तियों का आवागमन, ट्रेन और परिवहन निगम की बसें, हवाई सेवा, मालवाहक वाहन, राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पेट्रोल पंप व ढाबे, सफाई व स्वच्छता अभियान से संबंधित कार्यालय व स्टाफ, बड़ी निर्माण परियोजनाएं।