UP Government : अब शासन के अफसर रोज एक घंटे फोन पर सुनेंगे जनता की समस्या और शिकायतें

लखनऊ। शासन के अधिकारी प्रत्येक कार्यदिवस में दोपहर 12 से 1 बजे तक फोन पर जन शिकायतों व समस्याओं की सुनवाई करेंगे। अधिकारियों व कर्मचारियों को दफ्तर में समय से उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिए।
मुख्य सचिव ने सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों व सचिवों को इस संबंध में पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए कार्यालय में उपस्थिति के लिए सुबह 9.30 बजे का समय तय है। अधिकारी मातहत कर्मियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित करें। मुख्य सचिव ने यह आदेश पिछले दिनों सहकारिता विभाग के निरीक्षण में बड़ी संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों की अनुपस्थिति के बाद जारी किया है। उन्होंने कहा है कि अनुभागों में कार्मिकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए अनुभव पर अनु सचिव, उप सचिव, संयुक्त सचिव व विशेष सचिव को नामित किया जाए। वे अपने से संबंधित अनुभागों में नियमित रूप से आकस्मिक निरीक्षण कर स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे।
उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा है कि शासन को प्राप्त होने वाली जनसामान्य की शिकायतों व समस्याओं का त्वरित निस्तारण आवश्यक है ऐसे में सभी अधिकारी प्रत्येक कार्यदिवस में अपने कार्यालय कक्ष में अनिवार्य रूप से दोपहर 12 से 1 बजे तक फोन पर जन शिकायतों व समस्याओं की सुनवाई करें। कोविड-19 के मद्देनजर आम लोगों को सचिवालय में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में लोगों को शासन तक अपनी समस्या पहुंचाने में मुश्किलें आ रही थी अब लोग फोन पर अफसरों तक अपनी समस्या पहुंचा सकेंगे।

UP Government : अब शासन के अफसर रोज एक घंटे फोन पर सुनेंगे जनता की समस्या और शिकायतें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Primary ka Master