• Breaking News

    69000 शिक्षक भर्ती : 31,277 शिक्षक भर्ती में अधिक मेरिट वाले बाहर तो कम वाले हो गए चयनित

    शिक्षक भर्ती में अधिक मेरिट वाले बाहर तो कम वाले हो गए चयनित

    अमर उजाला ब्यूरो

    प्रयागराज। परिषदीय विद्यालयों के लिए 31,277 सहायक अध्यापकों की जिला आवंटन सूची में आधे से अधिक चयनित अभ्यर्थियों को निराशा हाथ लगी है। जिला आवंटन सूची में अधिक पद वाले जिलों में जहां लिए गए तो कम पद वाले जिलों में अधिक मेरिट के बाद भी बड़ी संख्या में चयनित अभ्यर्थी बाहर हो गए। प्रतापगढ़ में अधिक मेरिट के बाद भी पूर्व में चयनित अभ्यर्थी जहां बाहर हो गए तो उससे कम मेरिट के बाद भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अधिक पद वाले जिलों में चयनित हो गए।

    कम मेरिट वाले अभ्यर्थी चुन अभ्यर्थियों ने किया विरोध

    शिक्षक भर्ती की पहली सूची जारी किए जाने के साथ इसका विरोध भी शुरू हो गया है। सोमवार को सूची जारी होने के बाद बड़ी संख्या में अभ्यर्थी सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पर हंगामा करने लगे। पुलिस ने युवा मंच के अनिल सिंह, अमरेंद्र सिंह, अमर बहादुर गौतम को हिरासत में ले लिया, लेकिन शाम को छोड़ दिया।

    आरक्षण के प्रावधानों की जानकारी देने से मना किया

    प्रयागराज। 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में आरक्षण के प्रावधानों की जानकारी लेने सोमवार को बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पहुंची राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की टीम को अफसरों ने जानकारी देने से मना कर दिया। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की टीम में सुनीता दक्ष, मनोज कुमार प्रजापति, रविंद्र बघेल, ललित कुमार, अंकित देशवाल शामिल रहे। इनका कहना है कि आयोग की रोक के बाद भी बेसिक शिक्षा परिषद ने 31277 अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी कर दी। सदस्यों का कहना था कि वह मंगलवार को इस बात की रिपोर्ट राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को देंगे।