• Breaking News

    कक्षोन्नति पाने को किया डीएलएड वालों का प्रदर्शन: बैक पेपर वालों को एक सेमेस्टर पीछे करने पर भड़के डीएलएड प्रशिक्षु, सीएम को भेजा ज्ञापन

     प्रयागराज : डीएलएड प्रशिक्षुओं को कक्षोन्नति देने के आदेश के दूसरे ही दिन शनिवार को बड़ी संख्या में प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि कक्षोन्नति का आदेश समान रूप से लागू हो। 2018 सेमेस्टर के पहले व दूसरे सेमेस्टर में जिनका बैक पेपर आया है, वे एक सेमेस्टर पीछे हो रहे हैं। परीक्षा संस्था ने सितंबर में इम्तिहान नहीं कराया। युवा मंच ने प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है साथ ही अल्टीमेटम दिया है कि 72 घंटे में निर्णय न होने पर बड़ा आंदोलन होगा।


    प्रयागराज के बालसन चौराहे पर डीएलएड 2018 तृतीय सेमेस्टर के प्रशिक्षु एकजुट हुए। उनकी मांग है कि सभी की चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा कराई जाए, जबकि बैक पेपर वालों को पहले तीसरे सेमेस्टर का इम्तिहान देना होगा और बाद में चौथे सेमेस्टर की परीक्षा होगी। शासन ने साढ़े तीन लाख से अधिक को प्रोन्नति देने का निर्देश दिया था, जबकि कक्षोन्नति सिर्फ ढाई लाख से अधिक को ही मिल सकी है। प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन के बाद एसडीएम सदर को सौंपा। परीक्षा संस्था 80 हजार प्रशिक्षुओं से भेदभाव कर रही है। प्रमोट करने में विसंगतियों को दूर कर किया जाए। युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह, सतेन्द्र सिंह सीटू ने कहा कि चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के साथ ही बैक पेपर कराने में किसी तरह का कोई समस्या नहीं है फिर भी बैक पेपर वाले सभी प्रशिक्षुओं को परेशान किया जा रहा है।