• Breaking News

    शिक्षकों की अंतरजनपदीय तबादले की सूची आज नहीं आएगी, स्थानांतरण को अंतिम रूप न्यायालय का फैसला आने के बाद... और विस्तृत खबर के लिए क्लिक करें

     प्रयागराज। परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की सूची गुरुवार को जारी नहीं होगी। हाईकोर्ट ने दिव्या गोस्वामी बनाम उत्तर प्रदेश राज्य व अन्य में 15 अक्तूबर को सुनवाई करते हुए निर्णय सुरक्षित कर लिया था। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने स्पष्ट किया है कि 3 नवंबर को निर्णय आने की संभावना है।


    प्रयागराज : परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादले की सूची गुरुवार को जारी नहीं होगी। परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा है कि हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई है और तीन नवंबर को फैसला आ सकता है। ज्ञात हो कि पहले परिषद ने 22 अक्टूबर को तबादला सूची जारी करने की समय सारिणी घोषित की थी। मुख्यमंत्री तबादला करने की अनुमति दे चुके हैं।

    सचिव ने बताया कि हाईकोर्ट में याचिका संख्या 878/2020 दिव्या गोस्वामी बनाम उप्र राज्य व अन्य में 15 अक्टूबर को सुनवाई करते हुए निर्णय सुरक्षित किया था। तीन नवंबर को निर्णय आने की उम्मीद है। इस बीच स्थानांतरण प्रक्रिया गतिमान रहेगी, किंतु स्थानांतरण को अंतिम रूप कोर्ट के आदेश के बाद ही दिया जाएगा।