• Breaking News

    प्रदेश के 22 जिलों के बीएसए ने नहीं भेजी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की रिपोर्ट, 30 को सूची जारी होने पर सवाल

     परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची जारी होने के दो दिन पहले तक प्रदेश के 22 जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा परिषद को नहीं भेजी है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 27 दिसंबर तक आवेदन पत्रों का सत्यापन करके 28 दिसंबर तक डाटा लॉक करने का निर्देश दिया था। प्रदेश के 22 जिले से रिपोर्ट नहीं मिलने से अब 30 दिसंबर तक अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची जारी होने को लेकर सवाल खड़ा हो गया है।


    प्रदेश के अलीगढ़, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बस्ती, भदोही, देवरिया, फिरोजाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, महराजगंज, मेरठ, प्रतापगढ़, रायबरेली, सहारनपुर, सिद्घार्थनगर, सोनभद्र के बीएसए की ओर से डाटा लॉक करने के बाद सचिव बेसिक बेसिक शिक्षा परिषद को अपनी रिपोर्ट नहीं भेजी।

    स्कूलों की ओर से रिपोर्ट नहीं भेजे जाने से अब 30 दिसंबर तक एनआईसी की ओर से सूची जारी को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए आवेदन 18 से 21 दिसंबर के बीच आवेदन का समय दिया गया था। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए आवेदन करने वाले शिक्षकों की काउंसलिंग करके आवेदन पत्रों का सत्यापन करने को कहा था। आवेदन पत्रों का सत्यापन करके 28 दिसंबर तक डाटा लॉक करने का निर्देश दिया था। 28 दिसंबर को तिथि खत्म होने के बाद भी प्रदेश के 22 जिलों की रिपोट्र नहीं मिली है.