• Breaking News

    घूस मांगने का आडियो वायरल डीआइओएस सस्पेंड

     लखनऊ : घूस मांगने का आडियो वायरल होने के बाद औरैया के जिला विद्यालय निरीक्षक हृदय नारायण त्रिपाठी को निलंबित कर दिया गया है। जांच में उन पर मृतक आश्रित कोटे से सहायक लिपिक पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले सुशील कुमार यादव से घूस मांगे जाने का आरोप प्रथम दृष्टया सही पाया गया है।


    डीआइओएस ने जांच अधिकारी व कानपुर के मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक केके गुप्ता के समक्ष स्वीकार किया कि बीती 22 दिसंबर को वायरल हुए ऑडियो में उनकी ही आवाज है। मामले में शामिल डीआइओएस कार्यालय के क्लर्क संतोष बाबू को भी निलंबित कर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की ओर से डीआइओएस के निलंबन के आदेश जारी कर दिए गए हैं। फिलहाल उन्हें माध्यमिक शिक्षा निदेशक के शिविर कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

    दलीपपुर स्थित किसान विद्यापीठ इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक अमर सिंह की मृत्यु 28 फरवरी, 2017 को हो गई थी। पिता की मौत के बाद मृतक आश्रित के रूप में सहायक लिपिक पद पर सुशील कुमार यादव ने आवेदन किया, लेकिन उनकी नियुक्ति की फाइल में अड़ंगा लगाया जा रहा था।
    Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet