• Breaking News

    Primary Ka Master : नव चयनित 36 हजार शिक्षकों को स्कूल का आवंटन नहीं

     बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों के लिए नव चयनित 36,590 शिक्षकों में से बड़ी संख्या में नियुक्ति तो पा चुके हैं, लेकिन नियुक्ति पत्र मिलने के 20 दिन बाद भी उन्हें स्कूल आवंटित नहीं हो सका है। ये सभी बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में केवल हाजिरी लगा रहे हैं। दूसरी तरफ जिन शिक्षकों को अक्टूबर में नियुक्ति व स्कूल आवंटन हो चुका है, अधिकांश जिलों में उनका वेतन हीं जारी नहीं हुआ है। 


    परिषदीय स्कूलों के लिए 69,000 शिक्षक भर्ती के तहत दो चरणों में शिक्षकों की नियुक्ति हुई है। पहले 31,277 शिक्षकों को अक्टूबर में नियुक्ति पत्र दिया गया और उसी माह उन्हें स्कूल भी आवंटित हों गया। दूसर चरण में पांच दिसंबर को 36,590 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया है। चयनितों में से अधिकांश अलग जिलों में नियुक्ति पा चुके हैं। इसके बाद से वे बीएसए कार्यालय में हाजिरी दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव का कहना है कि सरकार प्रदेश के सभी बीएसए को निर्देश जारी करें कि वह नवनियुक्त शिक्षकों से शपथपत्र लेकर तत्काल वतन भुगतान शुरू करें। वहीं, विभागीय अफसरों का कहना है कि सत्यापन पूरा होते हीं वेतन भुगतान किया जाएगा।


    Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet