• Breaking News

    खोले जाएं कक्षा 06 से 08 तक के विद्यालय, अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मांग

     लखनऊ: कोरोना की वैक्सीन आ चुकी है। संक्रमण की दर कम हो रही है। ऐसे में लंबे समय से बंद चल रहे कक्षा छह से आठ तक के स्कूल खोले जाएं। यह कहना है अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों का।


    शुक्रवार को हजरतगंज स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल में आयोजित प्रेस वार्ता में एसोसिएशन के स्टेट प्रेसिडेंट अनिल अग्रवाल ने कहा कि 19 अक्टूबर 2020 को नौ से 12 तक की कक्षाएं तीन घंटे तक चलाने के आदेश दिए गए थे। सरकार ने इसे बढ़ाकर पांच घंटे तक स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी है। अब स्कूल में भोजनावकाश भी होगा। स्कूल अपने स्तर पर कोविड से निपटने के इंतजाम सुनिश्चित कर चुके हैं। ऐसे में छह से आठ तक के स्कूलों को खोलने की भी अनुमति दी जाए।

    बच्चों को किया जाएगा प्रमोट: एसोसिएशन का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी बच्चों को प्रमोट किया जायेगा। मगर इसके लिए उन्हें परीक्षा देना अनिवार्य है।

    फीस वृद्धि के सवाल से किनारा: एसोसिएशन का कहना है कि करीब 22 प्रतिशत अभिभावकों ने इस बार फीस नहीं जमा की है। अगले सत्र में निजी स्कूलों की फीस में कितने प्रतिशत वृद्धि होगी, इस सवाल पर पदाधिकारी किनारा काटते रहे। उनका कहना है कि इस बात की घोषणा जल्द ही की जाएगी। इस मौके पर एसोसिएशन की सचिव माला मेहरा, पायनियर मांटेसरी स्कूल के प्रबंधक बृजेंद्र सिंह, सेंट फ्रांसिस के फादर ऑलविन मौरिष मौजूद रहे।

    अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मांग, कहा- विद्यालय खुलने पर कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन

    Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet