• Breaking News

    दहेज में 35 लाख कैश,सरकारी शिक्षक के खिलाफ जांच शुरू

     बदायूं : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र निवासी एक सरकारी शिक्षक की शादी में 35 लाख रुपये कैश मिलने की शिकायत किसी ने शासन को भेजी। शासन तक शिकायत पहुंचने के बाद प्रशासन ने मामले की जांच पुलिस को सौंपी है। जिले में पहली बार ऐसी शिकायत मिलने पर पुलिस भी उलझ गई है। वजह है कि पुलिस के पास ऐसा कोई साक्ष्य नहीं है जिसके आधार पर वह कार्रवाई कर सके।


    लगभग एक माह पहले गांव सिलहरी निवासी सरकारी शिक्षक की शादी हुई। शादी के बाद किसी ने शादी का कार्ड शिकायत में शामिल करते हुए शासन को दहेज में मिले कैश का बिदुवार चार्ट बनाते हुए शिकायत की। शिकायत में बताया कि शिक्षक की शादी में 35 लाख का कैश मिला है। पूरी शादी एक करोड़ रुपये की है। ऐसी शिकायत शासन तक पहुंची तो वहां से जिला प्रशासन को जांच कर रिपोर्ट मुहैया कराने के निर्देश दिए। जिले में पहली बार किसी की शादी में दहेज मिलने की शिकायत सामने आने पर अफसर भी हरकत में आए। अफसरों ने इस शिकायत की सच्चाई जानने को पुलिस से जांच कराने के निर्देश जारी किए। जिले में पहली बार किसी की शादी में मिले कैश की जांच पुलिस को सौंपी गई है। पुलिस ने जांच शुरू की तो प्रथम दृष्टया कोई भी सबूत ऐसा नहीं मिला है जिससे यह जाहिर हो कि शादी में 35 लाख का कैश मिला है। पुलिस भी शिकायत की जांच से परेशान है। वजह है कि शिकायत करने वाले का नाम पता भी नहीं है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी ने पेशबंदी में शिक्षक व उनके परिवार को परेशान करने को की है। 
    शिकायती पत्र में 35 लाख रुपये नकदी मिलने के साथ एक करोड़ का दहेज लेने का आरोप लगाया है। दहेज में क्या मिला है। इसका कोई साक्ष्य नहीं है। प्रथम ²ष्टया यह शिकायत किसी ने पेशबंदी में की है, क्योंकि शिकायत करने वाले का नाम पता भी उसमें दर्ज नहीं है। जांच की जा रही है। सत्यता के आधार पर अफसरों को जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
    - सुधाकर पांडेय, एसएचओ सिविल लाइंस

     Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet