• Breaking News

    कुछ लोग टुकड़े-टुकड़े पर विचार कर रहे: बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी

     लखनऊ : आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से प्रदेश में बेसिक शिक्षा के हाल पर बहस की चुनौती दिये जाने के बाद बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने गुरुवार को आप का नाम लिए बगैर कहा कि श्रेय लेने की होड़ नहीं होनी चाहिए। परिणाम सामने आना चाहिए। कुछ लोग देश को समझ नहीं पा रहे हैं, वे टुकड़े-टुकड़े पर विचार कर रहे हैं। जब दिल्ली में कुछ अच्छा होता है तो मुझे भी उतना ही गर्व होता है, जितना उप्र में कुछ अच्छा होने पर होता है।


    बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने विभागीय सहयोग से एचसीएल समुदाय द्वारा विकसित किये गए ओपेन एजुकेशन रिसोर्स पोर्टल-विकल्प को राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में लांच किया। इस पोर्टल पर पाठ्यपुस्तकों के साथ एक हजार से ज्यादा शैक्षिक वीडियो कंटेंट मौजूद हैं। इसके माध्यम से बच्चों के सीखने-समझने के स्तर का मूल्यांकन भी रियल टाइम में किया जा सकता है। इस मौके पर डॉ.द्विवेदी ने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत स्कूलों का भौतिक रूप से तो पुनरोद्धार हो रहा है, शिक्षकों की मानसिकता में आया सकारात्मक बदलाव ही असल कायाकल्प है।

    Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet