• Breaking News

    Primary Ka Master : प्राथमिक विद्यालयों में इस बार 35 छुट्टियां, होली का एक दिन का अवकाश कम

     सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रण वाले विद्यालयों एवं मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों में 2021 के लिए अवकाश की सूची जारी कर दी है। सचिव की ओर से विद्यालय का समय एक अप्रैल से 30 सितंबर तक प्रात: आठ से अपराह्न दो बजे तक रखा गया है। जबकि एक अक्तूबर से 31 मार्च तक प्रात: नौ से अपराह्न तीन बजे तक रखा गया है। ग्रीष्मावकाश में मध्यावकाश 10.30 से 11 बजे तक एवं शीतकाल में मध्यावकाश 12 से 12.30 बजे रखा गया है।


    सचिव की ओर से प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को अवकाश की सूची भेज दी गई है। सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी सूचना में कुल 35 अवकाश घोषित किए गए हैं। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि सचिव की ओर से घोषित होली के अवकाश में एक दिन की कटौती की गई है।


    उनका कहना है कि प्रयागराज सहित प्रदेश के दूसरे जिलों में होली के दूसरे दिन सबसे अधिक रंग की धूम रहती है, सूची में दूसरे दिन का अवकाश नहीं दिया गया है। इसी प्रकार सचिव ने दो अवकाश जो जिलाधिकारी की सहमति से स्थानीय स्तर बीएसए को मंजूर करते थे, उसे वापस ले लिया है। अवकाश की तालिका में गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस की एक छुट्टी बढ़ा दी गई है।
    Primary ka master, primary ka master current news, primaryrimarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet