• Breaking News

    UP POLICE SI Bharti : 9,534 पदों पर होगी दारोगा की सीधी भर्ती

     लखनऊ: यूपी पुलिस का हिस्सा बनने की हसरत रखने वाले युवाओं के लिए यह उत्साहित करने वाली खबर है। योगी सरकार में आरक्षी भर्ती के बाद अब युवाओं को उपनिरीक्षक व समकक्ष पदों पर भर्ती का बड़ा मौका मिलने जा रहा है। पुरुष व महिलाओं के लिए उप निरीक्षक नागरिक पुलिस, पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9534 पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 के लिए एक अप्रैल से आवेदन किए जा सकेंगे।


    उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा के अनुसार उप्र पुलिस के इतिहास में उपनिरीक्षक व समकक्ष पदों पर यह सबसे बड़ी भर्ती होगी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी 30 अप्रैल की रात 12 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। भर्ती बोर्ड मई के अंतिम सप्ताह से जून के प्रथम सप्ताह के मध्य लिखित परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के कुल 9027 पदों पर भर्ती होगी, जिसमें अनारक्षित श्रेणी के 3616, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 902, अन्य पिछड़ा वर्ग के 2437, अनुसूचित जाति के 1895 व अनु. जनजाति के 180 पद शामिल हैं।

    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet