• Breaking News

    पंचायत चुनाव के चलते मई में हाईस्कूल व इंटर परीक्षा होने की संभावना, जल्द ही संशोधित परीक्षा कार्यक्रम होगा जारी

     माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटर की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर खाका तैयार कर लिया गया है। हालांकि अभी पंचायत चुनाव की वजह से बोर्ड परीक्षाएं मई में होने की संभावना है। यूपी बोर्ड ने पहले 24 अप्रैल से परीक्षाएं शुरू करने का कार्यक्रम जारी किया था। लेकिन चुनाव के चलते जल्द ही संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जा सकता है।


    इधर परीक्षाओं को लेकर भी तैयारियां तेज हो गई हैं। विभिन्न जिलों के परीक्षा केंद्रों के लिए कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी को फाइनल रूप दिया जा रहा है। चित्रकूट जिले में 39 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षाएं होंगी जिनमें 1526 कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। 

    संवेदनशील परीक्षा केंद्रों में अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती होगी। पंचायत चुनाव को देखते हुए अब बोर्ड परीक्षाएं आगामी मई माह में होने की संभावना है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 24 अप्रैल से 12 मई तक परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया था। लेकिन इसी दौरान ही पंचायत चुनाव का कार्यक्रम तय हो चुका है। वही जिला प्रशासन की ओर से बोर्ड परीक्षा की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। 

    नकल रोकने के लिए डीआईओएस, बीएसए व डायट प्रचार्य की अगुवाई में तीन सचल दल होंगे। चित्रकूट के डीआईओएस बलिराज राम का कहना है कि परीक्षा को लेकर तैयारियां चल रही हैं। 

    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet