• Breaking News

    शिक्षामित्र नहीं सुना सकीं पहाड़ा, एसडीएम ने लगाई फटकार: प्रधानाध्यापक को पठन-पाठन में सुधार लाने की चेतावनी

     रायबरेली। उपजिलाधिकारी दिव्या ओझा शुक्रवार को परिषदीय विद्यालय का निरीक्षण करने निकलीं। उन्होंने शिक्षामित्र को 8 का पहाड़ा सुनाने को कहा लेकिन शिक्षामित्र पहाड़ा नहीं सुना सकीं। इस पर एसडीएम ने उन्हें फटकार लगाई। प्रधानाध्यापक को पठन-पाठन में सुधार लाने की चेतावनी दी।


    एसडीएम ने विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मटका का निरीक्षण किया। रसोई को भी देखा और राशन व मसाले आदि की गुणवत्ता परखी। रसोइयों से मध्याह्न भोजन के बारे में पूछताछ की। कक्षाओं में जाकर एसडीएम ने बच्चों की पुस्तकें और कॉपियां चेक कीं। इसके बाद शिक्षामित्र रीता से आठ का पहाड़ा सुनाने को कहा, लेकिन वह पहाड़ा नहीं सुना सकीं।

    एसडीएम ने इस पर प्रधानाध्यापक विवेक फटकार लगाई। उन्होंने पठन-पाठन में सुधार लाने को कहा। एसडीएम ने बच्चों को समझाया कि मन लगाकर पढ़ें। स्कूल में पढ़ाई के साथ ही घर में भी अध्ययन करें। उन्होंने अध्यापकों को चेतावनी दी कि एक महीने बाद वह फिर विद्यालय आएंगी, इसलिए तब तक बच्चों को अभ्यास करा दिया जाए। अगली बार कोई कमी मिली तो कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा।

    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet