• Breaking News

    कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश में 8वीं तक के स्कूल 11 तक बंद, लेकिन शिक्षक जाएंगे स्कूल

     लखनऊ: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कक्षा आठ तक के सभी सरकारी, सहायताप्राप्त और निजी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया है, लेकिन प्रशासनिक कार्यों के लिए शिक्षक स्कूल आते रहेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने शासनादेश भी जारी कर दिया है।


    इतना ही नहीं, कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल भी 11 अप्रैल तक बंद किए जा सकते हैं। शनिवार को इस संबंध में निर्णय होने की उम्मीद है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश में कक्षा नौ से 12 तक के सभी सरकारी, सहायताप्राप्त और निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद करने की मुख्यमंत्री से सिफारिश की है। उधर, अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पतालों की बहाली की रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने कहा कि एल-2 तथा एल-3 अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाए। लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, गाजियाबाद और आगरा जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए इन जिलों में एल-2, एल-3 अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा।

    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet