• Breaking News

    पंचायत चुनावी ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए लगी लाइन, कोई बीमार तो कुछ के घर में है शादी

     प्रयागराज। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए मंगलवार को भी बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने सीडीओ के यहां गुहार लगाई। कोई बीमारी का सर्टिफिकेट तो कई बेटा या बेटी की शादी का कार्ड लेकर सीडीओ दफ्तर पर पहुंचा।


    पंचायत चुनाव में करीब 25 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। नाम कटवाने के लिए विकास भवन में कर्मचारियों की सोमवार को भी काफी लंबी लाइन लगी थी। मंगलवार को भी यही स्थिति रही, जबकि प्रशिक्षण शुरू हो गया है। कुछ तो सच में बीमार हैं लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे कर्मचारी भी रहे जिन्होंने कभी चुनावी ड्यूटी नहीं की और इस बार भी नाम कटवाने की जुगत में लगे रहे। शिक्षा विभाग के दो कर्मचारियों का कहना था कि यह प्रतिष्ठा का विषय है । उन्होंने कभी ड्यूटी नहीं की और इस बार भी वे ड्यूटी नहीं लगने को लेकर आश्वस्त थे।

    इसीलिए वे प्रशिक्षण में भी नहीं गए। इसके विपरीत एक दंपती भी अर्जी लेकर पहुंचा था। पति और पत्नी दोनों की ड्यूटी लगा दी गई है। इस तरह के आवदनों को लेकर विकास भवन में देर शाम तक कर्मचारियों के आने जाने का क्रम जारी रहा।

    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet