• Breaking News

    पीईटी के लिए अब 25 तक जमा कर सकेंगे शुल्क और आवेदन पत्र

     लखनऊ : उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में शामिल होने के लिए जिन अभ्यर्थियों ने 21 जून तक पंजीकरण करा लिया है, वे अब 25 जून तक आवेदन शुल्क जमा कर सकेंगे और अपने आवेदन को अंतिम रूप से आनलाइन जमा भी कर सकेंगे। इससे पहले आयोग ने पीईटी के लिए पंजीकरण कराने तथा शुल्क और आवेदन पत्र जमा करने के लिए 21 जून अंतिम तारीख तय की थी।


    गौरतलब है कि राज्य सरकार की सेवाओं में भविष्य में विज्ञापित होने समूह-ग के पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली अपनाने का फैसला किया है, जिसके पहले चरण में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा आयोजित की जाएगी।

    आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि सोमवार दोपहर 3:30 बजे तक कुल 26,95,539 पंजीकरण किये जा चुके थे, जबकि 17,66,856 अभ्यर्थियों ने आवेदन अंतिम रूप से जमा कर दिये थे। एनआइसी की ओर से बताया गया कि यह अंतर विभिन्न बैंकों से आवेदन शुल्क को ट्रांसफर करने में लगने वाले समय के कारण है। इस पर आयोग ने तय किया है कि पंजीकरण की अंतिम तारीख में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, लेकिन अभ्यर्थी ने 21 जून की मध्य रात्रि तक पंजीकरण करा लिया है और बैंक स्तर पर लगने वाले समय के कारण शुल्क जमा कराकर अपना आवेदन अंतिम रूप से जमा नहीं कर सका है तो वह 25 जून तक शुल्क जमा कर आवेदन अंतिम रूप से जमा कर सकता है।

    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes