• Breaking News

    Primary Ka Master : बेसिक शिक्षा मंत्री के खिलाफ आप ने की शिकायत

     लखनऊ : आम आदमी पार्टी (आप) के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है।


    सिंह ने कहा कि प्रदेश के कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के कोरोना काल में बंद होने के बावजूद भोजन व अन्य सामान खरीदने के नाम पर नौ करोड़ रुपये निकाल लिए गए। यही नहीं, मंत्री ने कौड़ियों के रेट पर जमीनें खरीदी हैं। गलत ढंग से खरीदी गईं जमीनों के मामले की शिकायत लोकायुक्त से की गई है। राज्य सरकार की जीरो टालरेंस की नीति केवल दिखावा है। जिस जमीन का सर्किल रेट 20 लाख रुपये है, वह मंत्री के भाई को किस तरह 12 लाख में मिल गई। पद का दुरुपयोग करते हुए उन्होंने यह गड़बड़ी की है।

    कांग्रेस ने की बर्खास्तगी की मांग

    राब्यू, लखनऊ : कांग्रेस ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश चंद द्विवेदी को बर्खास्त करने और बिना टीकाकरण परीक्षाएं न कराने की मांग मुख्यमंत्री से करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने सभी जिला मुख्यालयों में डिजिटल धरना दिया। डिजिटल धरने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है। बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। डिजिटल धरने में आराधना मिश्र, दीपक सिंह, नरेश सैनी, सुहैल अंसारी, मसूद अख्तर आदि शामिल हुए।

    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet