• Breaking News

    सरकारी कर्मचारियों के वेतन भुगतान को लेकर सीएम का सख्त निर्देश, जानिए क्या बोले CM योगी जी

     मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी विभागों में सेवारत स्थायी / अस्थायी कार्मिकों के सभी देयकों का तत्काल भुगतान किया जाए। कार्मिकों के वेतन आदि से संबंधित भुगतान की फाइल कतई लंबित न रहे वरना संबंधित विभागाध्यक्ष की जवाबदेही तय की जायेगी। 


    निजी चिकित्सा संस्थानों का भी करें भुगतान
    मुख्यमंत्री ने यह निर्देश गुरुवार को टीम-9 के साथ बैठक के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि कोविड काल में जिन सरकारी अथवा अधिग्रहीत निजी चिकित्सा संस्थानों ने सहयोग किया है, उनसे संबंधित सभी भुगतान प्राथमिकता से किए जाएं। चिकित्सकों व नर्सों जैसे हेल्थवर्कर अथवा फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर के देयकों और मृतक आश्रित लाभ आदि के प्रकरण का तुरंत निराकरण किया जाए। 

    जेल भर्ती के नियुक्ति पत्र जल्दी बांटें
    कारागार विभाग में जेल वार्डर (महिला व पुरुष), घुड़सवार और फायरमैन के पदों पर चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। चयनित अभ्यर्थियों को तत्काल नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान कर तैनाती दी जाए।

    निराश्रित महिलाओं को उत्तराधिकार का लाभ दिलाया जाए 
    मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि राजस्व विभाग द्वारा घरौनी और वरासत अभियान की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की जाए। कोविड के कारण निराश्रित हुई महिलाओं को अभियान चलाकर उत्तराधिकार लाभ दिलाया जाए। निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय तथा ग्राम्य सचिवालय से जुड़े कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए।
    Primary ka master, primary ka master current news, Primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet