• Breaking News

    UP TET Exam 2022: नहीं स्थगित होगी परीक्षा, जानें CM योगी ने एग्जाम अथॉरिटी को क्या दिए निर्देश

     उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा UPTET का एग्जाम 23 जनवरी 2022 को आयोजित करवाया जा रहा है. पहले यह 28 नवंबर 2021 को होना था, लेकिन पेपर लीक होने के कारण उसे स्थगित करना पड गया



    UPTET Exam 2022: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को डर था कि 23 जनवरी 2022 को होने वाला एग्जाम कहीं स्थगित न हो जाए. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा था. लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एग्जाम से संबंधित निर्देश जारी करते हुए बताया कि एग्जाम 23 जनवरी 2022 को ही होंगे. 

    क्या बोले CM योगी
    CM योगी ने निर्देश जारी किए कि 23 जनवरी को UPTET को आयोजित करने की तैयारियां पूरी कर ली जाए. एग्जाम के लिए कोरोना प्रोटोकॉल बनाए गए हैं, एग्जाम के दौरान भी कोविड गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा. हर सेंटर पर मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनर उपलब्ध करवाए जाएंगे. 


    नवंबर 2021 में होना था पेपर
    बता दें कि UPTET एग्जाम पहले 28 नवंबर 2021 को आयोजित होने थे, लेकिन इसी दिन पेपर लीक हो जाने के कारण एग्जाम को रद्द करना पड़ गया. एग्जाम के लिए 21 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है, जो लेवल-1 और लेवल-2 का एग्जाम देंगे. 


    एग्जाम स्थगित करने की उठी थी मांग
    कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सोशल मीडिया पर एग्जाम स्थगित करने की मांग भी उठने लगी. लेकिन सीएम योगी के निर्देश के बाद ये कन्फर्म हो गया है कि एग्जाम 4 दिन बाद ही होंगे. 


    27 को जारी होगी आंसर-की
    23 जनवरी को एग्जाम के बाद 27 जनवरी को आंसर-की जारी कर दी जाएगी.  एक फरवरी तक आपत्तियां मिलने के बाद 23 फरवरी तक फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी. फिर 25 फरवरी 2022 को एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. अभ्यर्थी UPTET एग्जाम से जुड़ी जानकारी updeled.gov.in पर भी क्लिक कर देख सकते हैं. 


    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes