• Breaking News

    UPTET 2022 : टीईटी की करें पुख्ता तैयारी : मुख्यमंत्री ने कहा- परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए संदिग्धों पर रखें कड़ी नजर : योगी

     कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से परीक्षा कराने के निर्देश

    कहा- हर जिले में आरक्षित करें डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल


    लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि 23 -जनवरी को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) को लेकर हर स्तर पर पुख्ता तैयारी की जाए। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखें और परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए। वे मंगलवार को टीम 9 की बैठक में बोल रहे थे।


    उन्होंने कहा कि परीक्षा व अन्य आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए। टीकाकरण की। गति बढ़ाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा, यह सुनिश्चित करें कि हर नागरिक को टीके की पहली खुराक जरूर मिल जाए जिनकी दूसरी डोज बकाया हो, उनका टीकाकरण कराए। कोरोना के अब तक के रिकॉर्ड में एक दिन अधिकतम 38 हजार नए केस दर्ज किए गए थे। लेकिन इस बार की लहर में एक दिन में अधिकतम 17 हजार केस आए हैं। ओमिक्रॉन की तीव्रता और पॉजिटिविटी दर के हिसाब से प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। बहुत कम लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। लोगों को इस संबंध में जागरूक किया जाना चाहिए। हर जिले में कम से कम एक बड़ा अस्पताल डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में आरक्षित किया जाए। ओपीडी सेवाओं को कोविड प्रोटोकॉल का साथ संचालित रखा जाना चाहिए।


    मेलों में रखें विशेष ध्यान


    सीएम ने निर्देश दिया कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पारंपरिक मेले, स्नान पर्व के आयोजन भी हो रहे हैं। प्रयागराज में माघ मेला सकुशल चल रहा है। कहीं से भी संक्रमण के अत्यधिक प्रसार अथवा अन्य अव्यवस्था की सूचना नहीं है। अन्य आयोजनों में भी ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।



    UPTET

    शिक्षक भर्ती

    Study Notes